विश्व

जापान एयरलाइंस एक ही दिन में सामान वितरण सेवा के साथ भीड़भाड़ से निपटती है

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, जापान एयरलाइंस ने उसी दिन सामान वितरण सेवा शुरू की है, जो हानेडा हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर आने वाले विदेशी पर्यटकों को 4,500 येन (लगभग 29 अमेरिकी डॉलर) प्रति सूटकेस के शुल्क पर अपने बैग सीधे अपने होटल तक ले जाने का विकल्प प्रदान करती है। एयरलाइन मौसम या यातायात संबंधी देरी को छोड़कर, उसी दिन सामान पहुंचाने का वादा करती है।

5 दिसंबर को अनावरण की गई नई सेवा का उद्देश्य टोक्यो के सार्वजनिक पारगमन नेटवर्क पर यातायात को कम करते हुए यात्रियों को अधिक सुविधाजनक और सुखद आगमन अनुभव प्रदान करना है।

एयरलाइन ने कहा, “हानेडा हवाई अड्डे से 'बैगेज-फ्री' यात्रा सेवा का उद्देश्य सार्वजनिक परिवहन में भीड़भाड़ और भंडारण लॉकर की कमी जैसे सामाजिक मुद्दों को संबोधित करना है, जिससे पर्यटकों को अधिक सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान किया जा सके।”

विदेशी पर्यटकों के अलावा, यह सेवा जापानी नागरिकों के साथ-साथ उन लोगों के लिए भी उपलब्ध है जो जेएएल के साथ उड़ान नहीं भरते हैं। हालाँकि, आप इसका उपयोग केवल होटल ड्रॉप-ऑफ़ के लिए कर सकते हैं, निजी आवासों, एयरबीएनबी, किराए के अपार्टमेंट या किसी अन्य प्रकार के आवास के लिए नहीं। 14 अलग-अलग जिलों – शिंजुकु, शिनागावा, चियोडा, चुओ, मिनाटो, कोटो, ओटा, शिबुया, टैटो, तोशिमा, बंक्यो, सुमिदा, मेगुरो और एडोगावा – के होटलों में ठहरने वाले यात्री उसी दिन डिलीवरी सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

जब जेएएल यात्री इस सुविधा का उपयोग करेंगे, तो उनके खातों में 50 फ़्रीक्वेंट फ़्लायर पॉइंट जमा किए जाएंगे। यह सेवा हानेडा हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 आगमन हॉल में प्रतिदिन सुबह 4 बजे से शाम 6 बजे तक प्रदान की जाती है।

सेवा का लाभ कैसे उठाएं

डिलीवरी सहायता का लाभ उठाने के लिए, यात्रियों को आरक्षण कराना होगा और अग्रिम भुगतान करना होगा। यात्री जेएएल एबीसी काउंटर के सामने लगे पोस्टर पर 2डी बारकोड को स्कैन कर सकते हैं। उन्हें आवेदन भरना होगा, पास की मशीन से सामान का स्टिकर लेना होगा, उसे अपने सामान के साथ लगाना होगा और डेस्क पर अपने बैग की जांच करनी होगी।

महामारी के बाद जापान के फिर से खुलने के बाद से, देश में अति पर्यटन एक बड़ी समस्या रही है। जापानी राष्ट्रीय पर्यटन संगठन के अनुसार, जापान ने जुलाई में 3.2 मिलियन पर्यटकों की मेजबानी की, जो 2023 के इसी महीने की तुलना में लगभग 66% अधिक है। जापानी सरकार इस वर्ष 32 मिलियन आगंतुकों के अपने लक्ष्य को पार करने की उम्मीद कर रही है।

अधिकारी पर्यटकों से आग्रह कर रहे हैं कि वे बाहर निकलें और जापान के कम-यात्रा वाले क्षेत्रों का दौरा करें। जेएएल ने उत्तरी अमेरिका से उड़ान भरने वाले ग्राहकों को कम-ज्ञात जापानी गंतव्यों के लिए मानार्थ कनेक्टिंग उड़ानों की भी पेशकश की।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button